मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा, पार्ट ३ में फ़ैल हुए छात्र होंगे पास -LNMU ONLINE

मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा, पार्ट ३ में फ़ैल हुए छात्र होंगे पास -LNMU DARBHANGA

PART 3 RESULT LNMU DARBHANGA


हम जानते हैं कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा ने अपना डिग्री 3 परिणाम जारी किया है। एलएनएमयू दरभंगा की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक-एक कर पार्ट 3 सेशन 2018-21 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

सबसे पहले यूनिवर्सिटी ने अपना साइंस का रिजल्ट जारी कर दिया यानी बीएससी पार्ट 3 का रिजल्ट पहले जारी किया गया, फिर कॉमर्स फैकल्टी का रिजल्ट यानी बी. कई उतार चढ़ाव के बाद


पार्ट  3 सत्र 2018-21 का रिजल्ट जारी करने की  तिथि, LNMU Darbhanga

1. 31 दिसंबर 2021 को बीएससी पार्ट 3 का परिणाम जारी किया गया था

2. 7 जनवरी 2022 को B.COM पार्ट 3 का परिणाम साइट पर लाइव हो गया है

3. 21 जनवरी 2022 को बीए पार्ट 3 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है

LNMU Part 3 result date

अपना पार्ट ३ का रिजल्ट देखने के लिए यंहा क्लिक करे (रिजल्ट चेक करने का लिंक) 

21 जनवरी 2022 की शाम को बीए पार्ट 3 का रिजल्ट जारी होने के बाद हजारों छात्रों ने वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक करना शुरू कर दिया जिससे साइट स्लो हो जाती है और कुछ छात्रों को रिजल्ट में दिक्कत होती है। हालांकि, लगभग 10:00 बजे साइट अपनी निर्मल गति में वापस आ गई थी।

मिथिला विश्वविद्यालय के बीए पार्ट 3 के छात्र अपने परिणाम से खुश नहीं हैं। कई छात्रों ने अपने अंकों के बारे में शिकायत की है, उन्होंने कहा कि उन्हें जो अंक मिले हैं, वे उनके उत्तर पत्र में लिखे गए अंकों के लिए मान्य नहीं हैं।

बीएससी पार्ट 3 परीक्षा में 57.5% छात्रों को प्रथम श्रेणी मिली है जबकि 28% छात्रों को द्वितीय श्रेणी मिली है। b.com पार्ट 3 की परीक्षा में 43.5% छात्रों को फर्स्ट डिवीजन मिला है जबकि 52.8% ने सेकेंड डिवीजन हासिल किया है।

67% छात्रों के बीए भाग 3 में द्वितीय श्रेणी प्राप्त करने के बाद, छात्रों के बीच प्रश्न उठता है: यह कैसे हो सकता है।

पार्ट ३ फ़ैल छात्र होंगे पास मिथिला विश्वविद्यालय 

b.sc और b.com छात्रों से कई आवेदन प्राप्त करने के बाद, मिथिला विश्वविद्यालय ने उन छात्रों को अधिकतम 7 का अनुग्रह अंक देने का निर्णय लिया है, जो अपनी भाग 3 की परीक्षा में असफल रहे हैं।

विश्वविद्यालय अनुत्तीर्ण छात्रों को अधिकतम 7 अनुग्रह अंक देगा और उनके वर्तमान अंकों के आधार पर इसे इसमें जोड़ा जाएगा और फिर यदि छात्र उत्तीर्ण अंक तक पहुँच जाता है, तो उसे उत्तीर्ण घोषित कर दिया जाएगा।

नोट: ग्रेस मार्क्स आवश्यकता के अनुसार दिया जाएगा

सीधा पॉइंट पे आते है : अगर 7 नंबर देने से कोई पास हो रहा है तो उसे 7 नंबर देकर पास करने की बात कही जा रही है 

कोई सल्लाह ,सुझाव् या और कोई सवाल हो तो आप निचे कमेंट कर सकते है या हमारे फेसबुक या टेलीग्राम से जुड़ के बता बभी सकते है. 

पसंद आया तो शेयर करना न भूले, अपना समय देने के लिए धन्यवाद !!!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ